दुनिया में ऐसे बहुत सारे रिकॉर्ड से बने हैं लेकिन आज हम बात करेंगे क्रिकेट  दुनिया  के रिकॉर्ड  के बारे में जो शायद ही कोई तोड़ पाएगा

1.टेस्ट मैच बैटिंग एवरेज रिकॉर्ड


google

यह रिकॉर्ड किसी और के नाम नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन का नाम है इनका बैटिंग एवरेज रिकॉर्ड है एक मैच का 99.94 इसलिए क्रिकेट जगत के लोग इसे भगवान मानते हैं.यह करना किसी और के लिए लगभग नामुमकिन.

2. सबसे ज्यादा रन


twiter

अगर हम बात करें  इंटरनेशनल क्रिकेट के  सबसे ज्यादा रन के बारे में तो यह रिकॉर्ड किसी और के नाम नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर का नाम है यह रिकॉर्ड  शायद दुनिया में कोई तोड़ पाएगा. सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे  इंटरनेशनल क्रिकेट में 34357 रन बनाये हैं.

3. सबसे ज्यादा विकेट


wikipedia

अगर हम बात करें  इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे ज्यादा विकेट के बारे में तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है यह रिकॉर्ड को तोड़ना लगभग नामुमकिन है. उन्होंने अपने पूरे  इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 1334 विकेट लिए हैं.

4. 264 रन


mumbaiindians

रोहित शर्मा ने साल 2014 में 264 रन बनाए  श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में इंडियन गार्डन कोलकाता स्टेडियम पर ,यह रिकॉर्ड दुनिया का सबसे ज्यादा रन है किसी भी एक खिलाड़ी के वनडे मैच के एक पारी में.
5. सबसे तेज शतक

sportzwiki

वनडे क्रिकेट मैच में सबसे तेज शतक एबी डिविलियर्स के नाम में है . उन्होंने केवल 31 बॉल में 100 रन बनाए हैं.इससे पहले यह रिकॉर्ड  कोरी एंडरसन का नाम था.

दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो आप  हमें फॉलो करें और लाइक और  कमेंट करना ना भूलें .